पूरा देश लॉकडाउन है और इस लॉकडाउन में सभी लोगों का साथी बना हुआ है उनका फोन, लोग हर वक्त लॉकडाउन के दौरान अपने फोन में सोशल मीडिया पर कुछ ना कुछ करते ही रहते हैं कभी लोग सोशल मीडिया पर लाइव आकर लोगो से जुड़ते हैं तो कभी सोशल मीडिया पर अपने खाने की रेसिपीज शेयर करते हुए नज़र आ रहे हैं।

लेकिन क्या आप जानते है इस लॉकडाउन के दौरान लोगो ने सबसे ज्यादा Google पर क्या सर्च किया? तो चलिए हम आपको बता देते हैं, जैसा कि आप सभी को मालूम है कि इस लॉकडाउन ने अब लोगों की प्राथमिकताएं काफी बदल दी है. अब लोग गूगल पर कई नई चीजें सर्च कर रहे हैं. इनमें कोरोना के बीमा से लेकर हॉरर मूवीज तक शामिल हैं.

लॉकडाउन के दौरान लोग इम्युनिटी बढ़ाने के लिए नए-नए तरीके भी खोज रहे हैं. इन दिनों लोग ऑनलाइन क्लासेज, यूपीआई ट्रांजेक्शंस भी खूब सर्च कर रहे हैं. जी हां गूगल ने इन सब के बारे में एक रिपोर्ट जारी की है.

आखिर क्या कहती है Google की रिपोर्ट ?

चलिए हम आपको बता दे कि गूगल ने इस रिपोर्ट का क्या नाम रखा है तो दरअसल इस रिपोर्ट का नाम है ‘भारत क्या खोज रहा है’ गूगल की इस रिपोर्ट के अनुसार, इस साल कोरोना वायरस बीमा सबसे ज्यादा सर्च किया जा रहा है. पिछले साल के मुकाबले हॉरर फ़िल्में और सर्वश्रेष्ठ तेलुगु फ़िल्में 2020 की खोज क्रमशः 950% और 450% बढ़ गई है. यह रिपोर्ट साफ बताती है कि घर में मनोरंजन को अधिक समय दे रहे हैं.इस समय लोग एंटरटेनमेंट को ज़्यादा तवज्जो दे रहे हैं।ऐसे में हम तो यही आशा करते हैं कि जल्द ही कोरोना का कहर ख़त्म हो और लोग दोबारा से बैक टू नॉर्मल लाइफ की तरफ बढ़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here