यह ब्रह्मांड कितना बड़ा है इसकी कल्पना करना बहुत मुश्किल काम है बस यह समझ लीजिए हमारी पृथ्वी इस ब्रह्मांड में एक तिनके के समान है। ना जाने ब्राह्मण में कितने ऐसे या इससे भी बड़े ग्रह मौजूद होंगे। आए दिन वैज्ञानिक ब्रह्मांड में दूसरी दुनिया को तलाशने में अपनी कोशिश जारी रखते हैं वैज्ञानिक दूसरे ग्रहों को ढूंढने का काम लगातार कर रहे हैं । लेकिन क्या कभी आपने ऐसी कल्पना की है कि  पृथ्वी की तरह कोई और ग्रह भी होगा जहा हमारी तरह लोग जी रहे होंगे हमारी तरह भाग दौड़ में लगे होंगे । हर किसी के मन में यह उत्सुकता बनी हुई है कि क्या किसी और  ग्रह में हमारी तरह लोग मौजूद है अगर है तो वह कहां है वह हमसे किस तरह से मिल सकते हैं? इसी सवाल का जबाब वैज्ञानिक तलाश रहे हैं।

इसी बीच इससे संबंधित एक खबर आई है जिसमें ये दावा किया गया है कि अमरीका के पेंटागन में एक यूएफओ देखा गया है जी हां वाकई यह एक बड़ा दावा है इस दावे से पूरी दुनिया हैरान हो गई है इस दावे में यह कहा गया है कि अमेरिका के पेंटागन में यूएफओ को देखा गया है  जिसे देखकर लोग हैरान और परेशान हो गए हैं।

जी हां अमेरिका के पेंटागन में आधिकारिक तौर पर कुछ वीडियो जारी किए गए हैं जिसमें आसमान में अज्ञात यूएफओ दिखाई दे रहा है. वीडियो सामने आने के बाद पूरी दुनिया चौंक गई है. इस तरह के तीन वीडियो को अमेरिकी नौसेना के पायलटों के द्वारा जारी किया गया है जिसमें कथित तौर पर अज्ञात हवाई यान दिख रहा है.हम आपको बता दें कि जो वीडियो जारी किया गया हैं उसे 2004 और 2015 में प्रशिक्षण उड़ानों के दौरान वीडियो सेंसर तकनीक के जरिए पायलटों ने आसमान में कैप्चर किया था.

बकौल रक्षा विभाग के प्रवक्ता सुसान गफ ने बताया कि इनमें से एक वीडियो नवंबर 2004 में लिया गया जबकि दो वीडियो जनवरी 2015 में कैप्चर किया गया था.  वीडियो 2007 से 2017 के बीच लोगों में अनाधिकृत तौर पर मौजूद था.लेकिन अब वीडियो को लेकर सोमवार को जारी किए गए बयान में कहा गया है कि ‘गहन समीक्षा’ के बाद इन्हें जारी किया जा रहा है.

इन वीडियो के सामने आने के बाद एक बार फिर चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है क्या वास्तव मे एलियंस होते हैं। चलिए आपको बता दें कि वीडियो में दिख रहा है कि एक लंबाकार चीज आसमान की ओर बढ़ रही है वीडियो में एक पायलट बोलता हुआ सुना जा सकता है कि देखो उसे, यह तो घूम रहा है ।एक वीडियो को 2018 में एक निजी विज्ञान संगठन टू द स्टार्स एकेडमी की ओर से जारी किया गया यह संगठन अज्ञात हवाई चीजों का लगातार अध्ययन कर रहा है ।ऐसे में एक बार इन चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है कि क्या वाकई हमारी तरह और लोग इस ब्रह्मांड में है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here