कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में आ गयी है। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हमारी सरकार कुछ अहम कदम उठा रही है। जिसके मद्देनज़र पीएम मोदी ने पहले 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था। उसके बाद फिर से 19 दिन के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है।लेकिन इस लॉकडाउन के बीच एक VIP शादी ने लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा दी।जी हां बिकलुल सही सुना आपने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते निखिल कुमारस्वामी ने कांग्रेस के पूर्व मंत्री एम कृष्णप्पा की पोती रेवती से शादी की। ये कोई आम शादी नही है ये वो शादी है जिसने लॉक डाउन की धज्जियां उड़ा दी है।जब पूरा देश लॉकडाउन है तब ये शादी कैसे हो सकती है?ये सवाल हर कोई कर रहा है।

 क्या लॉक डाउन सिर्फ आम लोगो के लिए है?

क्या VIP लोगो पर लॉकडाउन की कोई पाबंदी नहीं है?हम आपको बता दें कि ये शादी रामनगर जिले में उनके फार्म हाउस में हुई।वैसे तो शादी पूरी तरह से एक प्राइवेट अफ़ेयर था और मीडिया को भी शादी से दूर रखा गया था।लेकिन शादी की जो तस्वीरे और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वो सबके होश उड़ाने के लिए काफी है।शादी में कोई भी सोशल डिस्टेंसिंग का नज़ारा नही दिख रहा है, साथ ही कोई भी शादी के दौरान मास्क लगाए भी नही दिख रहा है।हालांकि बताया जा रहा है कि शादी में 40-60 लोग शामिल थे।

हम आपको बता दें कि राज्य सरकार ने जब कुमारस्वामी को फिलहाल के लिए अपने बेटे की शादी टालने को कहा था तब उन्होंने ज्योतिष की बात मानते हुए कोरोना के कहर के बीच अपने बेटे की शादी करवा डाली।सोशल मीडिया पर जो पिक्चर्स और वीडियो सामने आई हैं उसमें ऐसा लग ही नही रहा कि देश में कोई संकट आया है।

 लॉकडाउन के बीच आखिर कैसे हो सकती है ये शादी?

एचडी कुमारस्वामी का इसपर कहना है कि शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया पर तस्वीरे कुछ और ही कह रही हैं।

जाहिर है शादी में लोगो ने हाथ भी मिलाया होगा और गले भी मिले होंगे और ये सभी सोशल डिस्टेंसिंग के खिलाफ है। कोरोना आज का सच है लेकिन एचडी कुमारस्वामी को इस बात की कोई फिक्र नही है।इस वक़्त पूरा देश कोरोना से घरों में बैठकर जंग लड़ रहा है ऐसे मे ये शादी की तस्वीरे डरा देने वाली है।

कोरोना की लड़ाई लंबी है हमे तो यह भी नही मालूम कि आखिर ये लड़ाई कितनी लंबी चलेगी इसलिए इस वक़्त केवल आपको आप खुद ही बचा सकते है।The News1 भी आपसे अपील करता है बिना ज़रूरी काम के घर से बाहर न निकले ,सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें,लॉकडाउन का पालन करके सरकार का सहयोग करें।आपने वो कहावत तो ज़रूर सुनी होगी “जान बची तो लाखो पाए” तो ये वक़्त जान बचाने का है बाक़ी इच्छाओं को बाद में भी पूरा करा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here