करीबन पिछले 1 हफ्ते से अमेरिका हिंसा की आग में सुलग रहा है!! धीरे-धीरे अमेरिका के हालात और ज्यादा बेकाबू होते जा रहे है!! जब से अश्वेत जॉर्ज फ्लाइट की मौत पुलिस हिरासत में हुई है तब से लोगों के भीतर हिंसा की ज्वाला भड़क उठी है और अब यह अमेरिका के वाइट हाउस तक भी पहुंच चुकी है!! वाइट हाउस तक पहुंचे उपद्रवियों को वहां से हटाने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए! और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत मेलानिया ट्रंप और उनके बेटे बैरन को बचाव के लिए भूमिगत बंकर में ले जाया गया!!

हिंसा से नाराज राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सभी राज्यों के गवर्नर को जमकर फटकार लगाई है और वर्जीनिया में आपातकाल लगा दिया गया है, साथ ही कैलिफ़ोर्निया में सोमवार तक सभी सरकारी इमारतों को बंद रखने का आदेश दिया गया है!!

हिंसा फैलाने के आरोप में अमेरिका में 4000 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है!! इस हिंसक घटनाओं में अब तक 4 लोगों की जान जा चुकी है और दर्जनों सुरक्षा अधिकारी घायल हो चुके हैं!!

आपको बता दें कि 46 वर्षीय अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की एक मिनिपोलिस पुलिस अधिकारी के हाथों मौत हो गई थी। कथित तौर पर उस मिनिपोलिस पुलिस अधिकारी ने फ्लॉयड की गर्दन पर लगभग 9 मिनट तक अपना घुटना रखा। जॉर्ज फ्लॉयड इस दौरान घुटना हटाने की गुहार लगाता रहा। उसने यह भी कहा कि वह साँस नहीं ले पा रहा है। लेकिन पुलिस अधिकारी ने अपना घुटना नहीं हटाया और फ्लॉयड की मौत हो गई। इसके बाद लोगों का गुस्सा पुलिस के प्रति भड़क गया और हिंसक रूप ले लिया।

बीते शनिवार यह विरोध-प्रदर्शन पूरे देश में फैल गया, जिसके कारण अब तक राजधानी वॉशिंगटन डीसी समेत देश के 40 शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया हैं!!

” IT Is very easy to defeat someone,

but it is very hard to win someone ”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here