कानपुर में 8 पुलिस कर्मियों की हत्या के बाद पिछले हफ्ते से चल रहे विकास दुबे को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है। दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन में गिरफ्तार किया गया था।

यूपी पुलिस ने आधिकारिक तौर पर विकास दुबे की गिरफ्तारी की पुष्टि की है, जो पिछले सप्ताह कानपुर में 8 पुलिस की सनसनीखेज हत्या के बाद से राज्यों में पीछा किया जा रहा था। उन्हें उज्जैन में महाकाल मंदिर के बाहर से गिरफ्तार किया गया।

उनकी गिरफ्तारी के बाद, जैसे ही पुलिसकर्मी उन्हें एक पुलिस कार की ओर ले गए, विकास दुबे को चिल्लाते हुए सुना गया, ” मैं विकास दुबे हूँ कानपुर वाला”।

उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा, “विकास दुबे जब उज्जैन महाकाल मंदिर जा रहे थे, तब उनकी पहचान सुरक्षाकर्मियों द्वारा की गई थी। पुलिस को सूचित किया गया और उसने इसके लिए ज़ोर दिए जाने के बाद अपनी पहचान कबूल की। उसे पुलिस ने पकड़ लिया है और उससे पूछताछ जारी है। ”

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को अलग-अलग मुठभेड़ों में गैंगस्टर विकास दुबे के दो सहयोगी मारे गए। भागने के प्रयास में पुलिस की गोली से एक व्यक्ति प्रभात मिश्रा की मौत हो गई।

बुधवार को, यूपी पुलिस ने हमीरपुर में एक मुठभेड़ में विकास दुबे के करीबी अमर दुबे की हत्या कर दी।

उसकी गिरफ्तारी के बाद, उज्जैन की स्थानीय अदालत पुलिस को ट्रांजिट रिमांड देगी और विकास दुबे को कानपुर ले जाया जाएगा। यह कानपुर में और उसके आसपास है कि विकास दुबे का आपराधिक नेटवर्क संचालित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here