जी हां, चीन से सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है कि चीन में कोरोना वायरस संक्रमण का सिलसिला अभी भी थमता हुुुआ नजर नहीं आ रहा है. अगर बात करे मंगलवार की तो चीन में मंगलवार को कोरोना वायरस के 16 नए केस सामने आए. इसी के साथ अब चीन में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 82,881 हो चुकी है.ये जानकारी खुद चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी.

सोमवार को चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि  शंघाई में कोरोना का एक मामला सामने आया था।बताया जा रहा है कि संक्रमित व्यक्ति विदेश से चीन लौटा था. फ़िलहाल सभी संक्रमित मरीजों को मेडिकल निगरानी में रखा गया है. पूरी दुनिया इस बात से वाकिफ़ है कि चीन के वुहान में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था. उसके बाद वुहान से पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का संक्रमण आग की तरह फैल गया.

अगर बात करें सोमवार की तो चीन में सोमवार को कोरोना के 14 नए मामले सामने आए थे. चीन में 4,630 लोग अबतक इस वायरस से जान गंवा चुके हैं.

वैज्ञानिकों का मानना है कि कोरोना का वायरस दिनप्रतिदिन खुद को बदलता रहता है पहले इससे बीमार हुए लोगो मे इसके लक्षण दिखाई देते थे लेकिन अब बिना लक्षण के भी लोगो मे कोरोना का संक्रमण पाया जाता है।ये वाकई डरा देने वाला है, फ़िलहाल अभी तक कोई भी देश कोरोना की वेक्सीन तैयार नहीं कर पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here