पूरे देश में लॉकडाउन के कारण सभी कार्य रुक गए हैं इसमे बच्चों की शिक्षा भी शामिल है, ऐसे में बिहार से ये खबर आ रही है कि पिछले साल की ही तरह इस बार भी बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट सबसे पहले डिक्लेयर कर सकता है जी हाँ सीबीएसई, यूपी बोर्ड, सहित तमाम बोर्ड से पहले बिहार बोर्ड नतीजे जारी कर सकता है।

हम आपको बता दें कि  बिहार में 10वीं की परीक्षाएं लॉकडाउन के पहले ही समाप्त हो गई थीं और वहां पहले ही कॉपियों के मूल्यांकन  का काम भी शुरू हो चुका था। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी भी लॉकडाउन के कारण सीबीएसई की कुछ परीक्षाएं रुकी हुई हैं । ऐसे में कहा जा रहा है कि बिहार बोर्ड बची कॉपियो का मूल्यांकन का काम खत्म करते ही रिजल्ट जारी कर सबसे जल्दी रिजल्ट देने का रिकॉर्ड बना सकता है।

 कब जारी होगें नतीजे ?

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कुछ दिनों पहले ये जानकारी देते हुए कहा था  कि 3 मई के बाद यदि लॉकडाउन की अवधि को अगर और नहीं बढ़ाया जाता है तो बिहार बोर्ड 3 मई के बाद किसी भी दिन 10वीं के नतीजे घोषित कर सकते हैं मतलब मई के पहले या दूसरे सप्ताह में बिहार बोर्ड 10वीं के नजीते जारी कर सकता है। साथ ही बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया था कि 75 प्रतिशत मूल्यांकन कार्य हो चुका है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here