इस वक्त की सबसे बड़ी खबर आ रही है जहाँ दुबई से आ रही एयर इंडिया विमान केरल के कालीकट में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।बताया जा रहा.है की विमान में 191यात्री थे।सुत्रों के मिल रहे जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की विमान के पायलट की मौत हो गई तो वहीं करीब कई यात्रीयों की भी मौत की खबर प्राप्त हो रहा है।लेकिन अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पा रहा है। वहीं दर्जनों यात्री घायल है जहाँ उसे पास के अस्तपाताल मे पहुँचाया गया है।वहीं रेस्क्यू शुरु कर दिया गया है।बताया जा रहा है घटना करीब आठ बजे रात की।विमान उतरने के बाद दो भाग में हो गया है।बताया जा रहा है की विमान दुबई से कलकत्ता आता लेकिन केरल के कालीकट हवाई अड्डा पर जैसे उतरा की विमान फिसल गया ओर दो भाग में हो गया।घटना मौसम खराब होने के कारण बताया जा रहा है जहाँ केरल में भारी वारिश हो रहा था।लैंडिंग के बाद विमान खाई में गिर गया ओर दो भाग में हो गया।

 सूत्रों के मुताबिक इस हादसे में पायलट समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी है। हादसा रात 7:40 के आसपास हुआ है।

DGCA के मुताबिक, विमान ने 6 क्रू मेंबर और 189 यात्री विमान में सवार थे। DGCA के अनुसार भारी बारिश के कारण यह दुर्घटना घटित हुई है। हादसा इतना बड़ा था कि विमान दो टूकड़ों में हो गया और विमान रनवे में फिसलकर विमान घाटी में गिर गया है।

 हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस बीच, सरकार की ओर से अधिक जानकारी के लिए तीन हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। हेल्पलाइन नं- 0543090572, 0543090572, 0543090575 यह तीन नंबर सरकार की ओर से दिए गए हैं। बता दें कि इस विमान में वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से यात्रियों को वापस लाया जा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here