लॉकडाउन के कारण समस्त देश बंद पड़ा है।लेकिन कई फूड सर्विस अभी भी लोगो को घर तक फूड पहुचाने का काम कर रही है। ऐसे मे ये आशंका लगाई जा रही थी कि कही इससे कोरोना का संक्रमण न फैले इसलिए फूड डिलिवरी सर्विस Zomato ने कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए एक नए फीचर की शुरुआत की है. इसमे ऑर्डर करने वाले यूजर को ऐप में यह दिखाया जाएगा कि फूड डिलिवर करने वाले व्यक्ति का बॉडी टेंप्रेचर कितना है.यही नही ये टेंप्रेचर डेटा रेस्टोरेंट को भी दिखेगा और इस आधार पर यह फैसला लिया जाएगा कि फूड डिलिवरी के लिए एग्जिक्यूटिव फिट है या नहीं.

साथ ही हम आपको बता दें कि कोरोना वायरस का केंद्र कहे जाने वाले चीन में पहले से ही इस तरह के फीचर्स फूड डिलिवरी ऐप्स में दिए जा रहे हैं. वहां भी फूड डिलिवरी ऐप से ऑर्डर करने पर डिलिवरी करने वाले एग्जिक्यूटिव के बॉडी टेंप्रेचर को ट्रैकिंग मैप्स पर दिखाया जाता है.

लेकिन हम आपको बता दें कि फिलहाल ये फीचर सभी के लिए उपलब्ध नहीं है. यानी जितने लोग zomato से फूड ऑर्डर कर रहे हैं सभी को  फिहलाल ये सुविधा नहीं मिलेगी लेकिन धीरे-धीरे कंपनी इसका दायरा बढ़ा सकती है और आने वाले समय में इसे हर ऑर्डर के लिए लागू किया जा सकता है.

Zomato द्वारा उठाया गया यह कदम कोरोना की महामारी फैलने की आशंका कम करेगी।साथ ही लोगो को घर पर सुरक्षित फूड मिलेगा।वास्तव में इस वक़्त जो लोग बाहर रहकर सभी के लिए काम कर रहे है ,उनका स्वस्थ रहना भी अनिवार्य है,साथ ही इन वर्कर्स को भी सोशल डिस्टेंसिंग का खासा ध्यान रखना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here