देश कोरोना से ग्रस्त है ऐसे मे कोरोना से निपटने के लिए कई लोग अपना ज्ञान व्हाट्सएप के जरिए तो कभी टिक टॉक के जरिए बाटते हुए नज़र आ रहे हैं। हद तो तब हो गई जब कई लोग टिक-टॉक पर बताए नुस्खों का इस्तेमाल कर हॉस्पिटल पहुंच गए। इस वक़्त सभी लोग सोशल मीडिया पर कई लोग फेक न्यूज़ भी डाल रहे हैं ये हाल सिर्फ आम लोगो का नही है इसमें कई बड़े सितारे भी शामिल हैं।

जी हां बिल्कुल सही सुना अपने आम लोग के साथ-साथ कई बड़े कलाकार ऐसे ही अफ़वाह सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे है। हाल ही में अमिताभ बच्चन, रजनीकांत और मोहनलाल जैसे कलाकारों ने कई गलत सूचनाएं व खबरें साझा की थीं।

अमिताभ बच्चन

अगर हम बात करे शहनशाह अमिताभ बच्चन की तो अमिताभ बच्चन ने एक फोटो रिट्वीट किया, जिसमें कहा गया कि पीएम मोदी द्वारा लाइट बंद कर घरों में दीपक जलाने की अपील के बाद अंतरिक्ष से भारत चमकता नजर आया, दुनिया में अंधेरा रहा। हम आपको बता दें कि यह फेक पोस्ट था। इस बात को लेकर अमिताभ बच्चन को काफी ट्रोल भी किया गया था।लेकिन ये सिलसिला यहीं नहीं रुका एक और बड़े कलाकार ने कुछ ऐसा ही किया ।

रजनीकांत

जी हां लिस्ट में दुसरे नम्बर पर हैं रजनीकांत ,

रजनीकांत ने एक वीडियो अपलोड किया, जिसे बाद मे ट्विटर ने खुद गलत करार देकर डिलीट कर दिया। हम आपको बता दें कि उस वीडियो में दावा किया गया था कि वायरस खत्म होने में 14 घंटे लगते हैं। पीएम मोदी के 22 मार्च के एक दिन के जनता कर्फ्यू से वायरस की तीसरी स्टेज को रोका जा सकेगा।

किरण बेदी

अगर हम बात करे पुडुचेरी की राज्यपाल किरण बेदी की तो वो भी फेक न्यूज़ शेयर करने से पीछे नही हठी उन्होंने तो  मुर्गियों का वीडियो शेयर करते  हुए यह दावा कर दिया कि इनका जन्म कोरोना वायरस की वजह से नकारे गए अंडों से हुआ है।

मलयाली सुपरस्टार मोहनलाल

इसके अलावा मलयाली सुपरस्टार मोहनलाल ने भी एक पोस्ट के जरिए ये दावा किया कि जनता कर्फ्यू के सिर्फ एक दिन से पहले ही थाली बजाने से वायरस मारा जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here