दिल्ली मरकज मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम गुरुवार को मौलाना साद के दो करीबियों के पास पहुंची जो दिल्ली के जाकिर नगर में रहते हैं। इन दोनों से क्राइम ब्रांच की टीम ने पूछताछ की। इनसे पूछताछ का मकसद मरकज से जुड़े करीबन 20 लोगों के बारे में जानकारी हासिल करने का था। ये 20 लोग वो हैं जो मरकज में आ जाने वाले लोगों का ब्यौरा रखते हैं।

जिन दो लोगों से इन 20 लोगों के बारे में पूछताछ की गई है वो मौलाना साद के बेहद करीबी बताए जाते है। इतने करीबी की वो साद के घर में आकर रुकते भी थे। खबरों के मुताबिक क्राइम ब्रांच की टीम इनसे ये जानना चाहती है कि आखिर ऐसे और कौन से जमात से जुड़े लोग हैं जो सामने नहीं आए हैं।इस दौरान क्राइम ब्रांच को पता चला है कि मरकज में जमातियों के आने जाने के लिए रेलवे के टिकट बुक करवाए जाते हैं। इसके अलावा क्राइम ब्रांच ने मरकज से जुड़े कुछ दस्तावेजों के बारे में भी जानकारी हासिल की।

सूत्रों के मुताबिक कांटेक्ट ट्रेसिंग के जरिये भी पता लगाया जा रहा है कि मरकज से निकल कर ये लोग किन-किन जगहों पर गए। कितने लोगों के संपर्क में आये, उन हजारों लोगों की भी लिस्ट बनाई गई है।

हालांकि क्राइम ब्रांच को जांच के दौरान मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा है। वजह ये है कि साद मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम के 5 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिनका इलाज चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here