जी हां मौसम विभाग ने आज पूरे यूपी प्रदेश में तेज आंधी के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग का कहना है कि एक दिन के अंतराल के बाद मौसम ने फिर से करवट बदलना शुरू कर दिया  है। गुरुवार से लेकर 7-8 मई तक यूपी प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आंधी के साथ-साथ बारिश के आसार बन रहे हैं।

वही मौसम निदेशक जे.पी.गुप्त ने बताया है कि मौसम में यह नया बदलाव एक नए पश्चिमी विक्षोभ के विकसित होने और इसके आगे बढ़ते हुए देश के उत्तरी राज्यों में आने की वजह से होगा।

यही नहीं उन्होंने यह भी बताया है कि एक हफ्ते के दौरान राज्य के विभिन्न हिस्सों में लगभग 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलेगी।साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है।उन्होंने अलर्ट जारी करते हुए यह भी कहा है कि प्रदेश में ओलावृष्टि होने की भी संभावना है। 

वहीं प्रदेश में बारिश की चेतावनी के बाद कृषि विभाग ने भी किसानों को सलाह दी है अगर बात करे कृषि विज्ञानी सी.पी.श्रीवास्तव की तो उन्होंने किसानों को सलाह देते हुए कहा है कि बीज बनाने के लिए बोरे में दवाइयां डालकर अनाज को संरक्षित कर लें।साथ ही अपने उपयोग के लिए अनाज का भण्डारण करते समय नमी का ख्याल रखें अनाज को नमी से बचाकर रखें।एक तरफ देश में कोरोना की मार कम नहीं हो रही तो वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग की चेतावनी ने लोगो को डरा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here