गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को घोषणा की कि राज्य में आज शाम 8 बजे से 6 बजे के बीच ‘जनता कर्फ्यू’ मनाया जाएगा। गोवा में बढ़ते कोरोनावायरस मामलों के बीच यह फैसला आया है।

रात के कर्फ्यू के साथ, गोवा भी इस शुक्रवार (रविवार 17-19 जुलाई) को पूर्ण लॉकडाउन के तहत होगा, सीएम प्रमोद सावंत ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया।

गोवा ने 170 नए कोविद -19 मामलों की सूचना दी  – बुधवार सुबह टैली को 2,753 तक ले जाने वाला इसका सबसे बड़ा एकल-दिवसीय स्पाइक।

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि मंगलवार को रिकवरी के बाद 67 लोगों को छुट्टी दे दी गई, जबकि 1,128 सक्रिय मामले थे।

गोवा ने कोविद -19 के अपने उच्चतम मामलों की रिपोर्ट की, जिसमें 170 लोग संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण कर रहे थे, जो कि 2,753 तक पहुंच गया।

बुलेटिन के अनुसार, 5,550 नमूनों को परीक्षण के लिए भेजा गया, जिनमें से 170 सकारात्मक आए, 1,858 नकारात्मक और 3,522 की रिपोर्ट का इंतजार किया गया।

एक और मरीज ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया, जिसने टोल को 18 कर दिया।

दक्षिण गोवा में वास्को शहर के आसपास के क्षेत्र कोविद -19 हॉटस्पॉट बने रहे।

वास्को शहर और उसके आसपास के कई क्षेत्रों, जिनमें साडा, बैना, न्यू वड्डम, ज़ुरीनगर और खारूवाडो शामिल हैं, ने तटीय राज्य के अधिकांश मामलों में योगदान दिया है।

हालांकि, वास्को में मांगोर हिल इलाके से सकारात्मक मामलों की संख्या कम रही है। मांगोर हिल को एक नियंत्रण क्षेत्र घोषित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here