कोरोना वायरस  से आज पूरा देश जूझ रहा है। 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए लॉकडाउन की समय सीमा 3 मई तक के लिए बढ़ा दी है अभी पूरे भारत मे लॉकडाउन का फेज 2 चल रहा है । लेकिन इस लॉक डाउन को लेकर कही अफ़वाह भी फैलना शुरू हो गई है।इसका एक उदाहरण कल मुंबई मे देखने को मिला जहा हज़ारो लोग एक अफवाह फैलने के बाद इकट्ठा हो गए।

कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के बीच सोशल मीडिया और व्हाट्सऐप पर तमाम तरह की फेक न्यूज वायरल हो रहे हैं । जी हां एक मेसेज में दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री योजना 2020 के तहत सभी भारतीयों को 15,000 रुपये दिए जाएंगे।सोशल मीडिया पर यह फेक न्यूज़ काफी वायरल हो रहा है।कहा जा रहा है एक फार्म मे कुछ डिटेल्स भरने पर आपके अकाउंट मे 15,000 रुपए आ जाएंगे।लेकिन हम आपको बता दें कि यह दावा बिलकुल झूठ है,व वायरल हो रहा लिंक पूरी तरह से फर्जी है|

द न्यूज़ 1आपसे अपील करता है कृप्या अफवाहों और जालसाज़ों से दूर रहें| यह वक़्त अफवाह फैलाने का नही है ये वक़्त सरकार के फैसलों का समर्थन करने का है।

हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वायरल फॉर्म मे आपसे नाम, फोन नंबर और पता भरने के लिए कहा गया है। कोरोना वायरस को लेकर तमाम तरह की फेक न्यूज इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही हैं। आप सभी से अनुरोध है  बिना तथ्यों की जांच किए इन पर विश्वास ना करें। कोरोना वायरस की सभी सही अप्डेट्स के लिए आप जुड़े रहे द न्यूज़1 के साथ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here