बीजेपी उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा, जिन्हें जय पांडा के नाम से अधिक जाना जाता है, ने पाकिस्तान की कुख्यात जासूसी एजेंसी, इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के साथ अपने कथित संबंधों पर कुछ अनाम बॉलीवुड हस्तियों को साफ आने के लिए कहकर सोशल मीडिया पर एक सुगबुगाहट पैदा कर दी है।

जे पांडा ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा, “कुछ पाकिस्तानी और एनआरआई के साथ कुछ बॉलीवुड हस्तियों के व्यक्तिगत और व्यावसायिक लिंक के चौंकाने वाले कड़ी के बारे में पता चला, जम्मू-कश्मीर में हिंसा को बढ़ावा देने वाले निर्विवाद ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, जिनके आईएसआई और पाक सेना के लिए सत्यापन योग्य लिंक हैं। मैं देशभक्त बॉलीवुड से उनका त्याग करने के लिए आग्रह करता हूं।

ओडिशा के भाजपा नेता ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन उनके ट्वीट ने श्रीनगर स्थित “कथाकार” द्वारा एक ट्विटर थ्रेड को फॉलो किया, जो अल इस्कंदर के नाम से जाता है और @ द सिकंदर के हैंडल से ट्वीट करता है।

ट्वीट्स के एक बैराज में, अल इस्कंदर ने दावा किया कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और यूएस के एक कश्मीरी टोनी आशई के बीच एक कड़ी है, जो कथित तौर पर कश्मीरी युवाओं को सुरक्षा बलों के साथ हथियार उठाने के लिए उकसा रहा है।

टोनी आशई के उस ट्वीट का हवाला देते हुए जिसमें उन्होंने स्थानीय कश्मीरी युवकों को अपनी भड़काने पर ध्यान नहीं दिया, अल इस्कंदर ने ट्विटर पर लिखा, “देखो कौन है वो आदमी @tonyashai (अज़ीज़ अशई) जो खुद आरामदायक कमरों में बैठा है कैलिफ़ोर्निया और भड़काने वाले कश्मीरी युवाओं को स्टोन्स और गन्स लेने के लिए, जबकि उनके अपने बेटे बिलाल आशाई ने हाल ही में लॉस एंजिल्स @USC से मास्टर्स डिग्री के साथ स्नातक किया है।

टोनी आशाई कैलिफोर्निया के एक वास्तुकार हैं जो श्रीनगर में पैदा हुए थे और मास्टर्स डिग्री के लिए अमेरिका जाने से पहले चंडीगढ़ में वास्तुकला का अध्ययन किया था। उन्हें शीर्ष पाकिस्तानी नेताओं के साथ करीबी संबंधों के लिए जाना जाता है, जिसमें इमरान खान भी शामिल हैं। उनकी खुद की ट्विटर टाइमलाइन में वीडियो हैं जिसमें इमरान खान टोनी आशई की तारीफ कर रहे हैं।

अल इस्कंदर ने इमरान खान के साथ टोनी आशाई की तस्वीरें पोस्ट करते हुए कहा, “अजीज अशई (टोनी आशई) आईएसआई के पेरोल पर है, जो जम्मू-कश्मीर और देश के अन्य हिस्सों में कई लोगों के संपर्क में है।”

उसी सूत्र में, अल इस्कंदर ने कहा कि टोनी आशई अलगाववादी संगठन, जम्मू और कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) का सदस्य है, जो 1990 के दशक के दौरान कश्मीर घाटी से कश्मीर पंडितों की हत्या और उसके बाद के पलायन के लिए जिम्मेदार था। उन्होंने कहा कि टोनी आशाई के शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान के साथ संबंध हैं।

“टोनी असहाई, एक जेकेएलएफ सदस्य, जो एसआरके की दुबई की इमारतों और लॉस एंजिल्स अपार्टमेंट्स को डिजाइन कर चुके हैं, उर्फ अजीज आशई।

“एसआरके ने अपने आर्किटेक्चर दिमाग का बहुत उपयोग किया है। इसके अलावा, @gaurikhan भी अपने कई प्रोजेक्ट्स में आशा के साथ शामिल रहे हैं। यह जानना बहुत जरूरी है क्योंकि आशा एक नकाबपोश पीस एक्टिविस्ट हैं, उन्होंने इसके खिलाफ जहर उगल रही है।

पाकिस्तान स्थित मानवाधिकार कार्यकर्ता आरिफ आजकिया ने एक ट्वीट में कहा, अनिल मुसरत को “वर्तमान पाक सरकार द्वारा कई आधिकारिक कार्य सौंपे गए हैं। वह लंदन में पाकिस्तान पदानुक्रम की मेजबानी करता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here