रामानंद सागर की रामायण को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। कार्यक्रम ने टीवी की दुनिया में धमाल मचाकर रख दिया है। इतना ही नहीं, रामायण का रिटेलीकास्ट दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला कार्यक्रम बन चुका है। जब से रामायण दूरदर्शन पर शुरू हुई है तभी से चर्चा में बनी हुई है। रामायण के खत्म होने के बाद उत्तर रामायण शुरू हुई। इसे भी फैंस का उतना ही प्यार मिला।

पहले के दौर में दर्शकों से जिस तरह इसे प्यार मिला था, उससे भी अधिक प्यार इस बार देखने को मिला।आज भी रामायण का क्रेज बरकार है।अगर रामायण की सफलता की बात करें तो इसके पीछे डायरेक्शन के अलावा शो की कास्टिंग भी इसको सफल बनाने में पूरी तरह से भागीदारी रखती है। सभी एक्टर्स ने अपने रोल को जीवंत किया है। शो की सफलता के कारण एक्टर्स एक बार फिर से चर्चाओं में आ गए हैं।

रामायण के राम तो आए दिन ट्विटर पर अपना अनुभव शेयर करते रहते हैं।लेकिन लक्ष्मण भी अब अपने अनुभव शेयर कर रहे हैं।रामायण की शूटिंग के किस्से सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय भी हो रहे हैं. रामायण में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले कलाकार सुनील लहरी ने हाल ही के अपने एक इंटरव्यू में ये बताया था कि उन्हें शूटिंग के समय इस बात का सबसे ज्यादा डर रहता था कि कही वो उर्दू के शब्दों का इस्तेमाल न करदे।

सुनील लहरी ने अपने इंटरव्यू में बताया, “हम शूट करने से पहले रिहर्सल करते थे. उतनी हिंदी तो तब भी नहीं बोली जाती थी. लेकिन डायलॉग को याद करके हम सीन को किया करते थे.मुझे सबसे ज्यादा इस बात का ध्यान रखना पड़ता था कि कही मेरे मुंह से कोई उर्दू का शब्द न निकल जाए ” ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here