वेटरन अभिनेत्री कुमकुम, जिन्होंने मदर इंडिया, कोहिनूर, उजाला, एक सपेरा एक लुटेरा, और नाया दौर जैसी फिल्मों में काम किया, का मंगलवार को 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनकी मौत की पुष्टि जॉनी वॉकर के बेटे, अभिनेता नासिर खान ने ट्विटर पर की। उसकी मौत का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।

कुमकुम की दो पुरानी तस्वीरें साझा करते हुए, नासिर खान ने लिखा, “पहल सालों की फिल्म अभिनेत्री कुमकुम ऑन्टी , का निधन हो गया, वह 86 वर्ष की थीं। उन्होंने इतनी फिल्में कीं; गीत और नृत्यों ने जहां उन पर चित्रण किया, वहीं कई फिल्मों में पिता #johnnywalker के विपरीत काम किया।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “2 सबसे प्रसिद्ध  एक #Pyaasa और एक  #cid होने के कारण वह अमर” तु है बॉम्बे मेर जान “गीत में उनके साथ महिला थीं। अल्लाह उन्हें जन्नत प्रदान करे। परिवार के प्रति गहरी संवेदना। एक और मणि चला गया। 

नवेद जाफरी ने भी ट्विटर पर अभिनेत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, “हमने एक और मणि खो दिया है। मैंने उन्हें तब से जाना है जब मैं एक बच्चा था और वह एक परिवार था, एक शानदार कलाकार और एक शानदार इंसान थी।

कुमकुम ने 1954 में फिल्म आर पार के गीत कभी आर कभी प्यार लागा टीरे नजर के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने राजा और रंक, गीत, आंखें, और ललकार सहित कई सफल फिल्मों में अभिनय किया, नाम कमाया।

कुमकुम ने पहली बार भोजपुरी फिल्म गंगा मैया तोहे पियरी चढ़ाइबो में अभिनय किया। फिल्म 1963 में रिलीज़ हुई। फिल्म सीआईडी का गीत ये है बॉम्बे मेरी जान दिवंगत अभिनेत्री पर चित्रित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here